ENG vs NZ: डेवोन कॉन्वे की तूफानी शतक 152 से दहला इंग्लैंड, तोप गेंदबाजों की उड़ा दी धज्जियां

Rate this post

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने विश्व कप 2023 के अपने पहले ही मुकाबले में शतक जड़कर सनसनी मचा दी। कॉन्वे ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। उन्होंने अपना शतक 83 गेंद में पूरा किया। वह 152 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे |

अहमदाबाद: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच है। मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 282 रन का स्कोर खड़ा किया था। उनके इस स्कोर के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, क्योंकि दूसरे ही ओवर में विल यंग बिना खाता खोले आउट हो गए, लेकिन इसके बाद डेवोन कॉन्वे ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर न्यूजीलैंड के लिए ऐसा मोर्चा संभाला कि इंग्लैंड के गेंदबाजों की हालत खराब हो गई।

डेवोन कॉन्वे ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए अपना सैकड़ा पूरा किया। कॉन्वे ने अपना शतक पूरा करने के लिए 83 गेंद का सामना किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के भी लगाए। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में यह पहला शतक आया। वहीं क्रिकेट में डेवोन कॉन्वे का यह 5 शतक है।

कप्तान टॉम लाथम ने चुनी थी पहले बॉलिंग

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बैटिंग में इंग्लैंड की टीम ने दमदार शुरुआत की थी लेकिन बल्लेबाजों ने निरंतरता नहीं दिखाई। इसका परिणाम यह हुआ कि लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिसके कारण इंग्लैंड की टीम 300 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सकी।

इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक जो रूट ने 77 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 43 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से भी 33 रन बनाए।

मैट हेनरी ने लिए 3 विकेट

न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में मैट हेनरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किए जबकि ट्रेंट बोल्ट और रचिन रविंद्र ने भी ए-एक विकेट झटकने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading