राजस्थान में 200 सीटों का एग्जिट पोल इस पार्टी की बन रही हैं सरकार

1/5 - (1 vote)

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को मतदान हो चुका है 3 दिसंबर को इन वोटों की गिनती की जाएगी यदि आप जानना चाहते हैं कि राजस्थान में किस पार्टी की बनेगी सरकार तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ना हम आपको राजस्थान के 200 विधानसभा सीटों पर एग्जिट पोल लेकर के आए हैं जिससे आप समझ जाएंगे की राजस्थान में इस बार विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनने वाली है।

राजस्थान में 200 सीटों का एग्जिट पोल

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अलग-अलग सर्वे आपको अलग-अलग पर्टियों की सरकार बनाते हुए नजर आ रहे होंगे लेकिन हम आपको एक एक विधान सभा यानी की 200 विधानसभा के बारे में अलग-अलग जानकारी देंगे जिससे आप समझ जाएंगे कि वहां किन प्रत्याशियों की जीत होने वाली है और वह कौन सी पार्टी से संबंध रखते हैं।

क्या कहता है राजस्थान विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल

राजस्थान विधानसभा चुनाव व समाप्त होने के बाद अलग-अलग है एग्जिट पॉल अलग प्रकार की सरकार बना रहे हैं कोई एग्जिट पोल राजस्थान में भाजपा की सरकार बन रहा है तो कोई राजस्थान में अशोक गहलोत का एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने बता रहा है लेकिन हकीकत क्या है उसकी 3 तारीख को सबको पता चल जाएगा लेकिन उससे पहले सबके अपने-अपने मत है और किस पार्टी की सरकार बनेगी यह 3 तारीख को तय हो जाएगा।

क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान बीजेपी को 120 से 130 सीटों के बीच बता रहा है वहीं कांग्रेस की 60 से 70 सीटों के बीच में पार्टी सीमट करके रह जाएगी ऐसा फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान लगाया जा रहा है। लेकिन 3 दिसंबर को इसका फेसलेट हो जाएगा कि राजस्थान में किस पार्टी को कितनी सिटे मिली है।

गहलोत का दवा रिपीट होगी सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दावा है कि राजस्थान में कांग्रेस एक बार फिर सरकार को रिपीट करने जा रही है और उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर सरकार बनाना तय माना जा रहा है ,हालांकि जो अलग-अलग एग्जिट पोल के सर्वे आए हैं उनके अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार बनना मुश्किल नजर आ रहा है लेकिन मुख्यमंत्री खुद का कहना है कि उनकी सरकार एक बार फिर रिपीट हो रही है और कांग्रेस पार्टी की सरकार 110 से ज्यादा सीट लाकर के एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

भाजपा की सरकार बनी तो कौन बनेंगे मुख्यमंत्री

एग्जिट पोल सर्वे के अनुसार राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने माना जा रहा है लेकिन भाजपा की सरकार यदि एग्जिट पोल के अनुसार बनती है तो मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा यह अब तक बीजेपी पार्टी ने तय नहीं किया है क्या वसुंधरा राजे सिंधिया की तरफ एक बार फिर भाजपा रूख करेगी या किसी अन्य उम्मीदवार को मुख्यमंत्री का पद सोपा जाएगा इस रेस में गजेंद्र सिंह शेखावत सबसे आगे नजर आ रहे हैं हालांकि अब तक पार्टी ने किसी भी उम्मीदवार को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है।

आलमगीर राजस्थान में अब तक 199 सीटों पर मतदान हुआ है एक सीट पर मतदान प्रत्याशी की मृत्यु हो जाने के कारण है उसे सीट के मतदान बाद में होंगे लेकिन यह तो तय है कि जिस पार्टी की सरकार बनेगी उसके अनुसार ही उस मतदान होने वाली सीट पर पार्टी की जीत होना तय माना जाता हैं।

आपके अनुसार राजस्थान में किस पार्टी की सरकार बनेगी कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताना क्योंकि बहुत से दर्शन यह जानना चाहते हैं कि राजस्थान की जनता किस पार्टी की सरकार चाहती है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताना अपने मित्रों को ज्यादा से ज्यादा पोस्ट शेयर जरूर करना

यह भी पढें – राजस्थान में 200 सीटों का एग्जिट पोल इस पार्टी की बन रही हैं सरकार

यह भी पढें – Rajasthan Elections 2023 Latest Exit Polls On 200 Seats Of BJP Congress RLP PM Modi CM Ashok Gehlot

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading