जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में गोलीबारी चलती गाड़ी से निचे कुदा RPF कॉन्स्टेबल चेतन

Rate this post

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में आज सुबह गोलीबारी की घटना हुई हैं यह फायरिंग जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) की B-5 बोगी में हुई. ट्रेन जयपुर से मुंबई जा रही थी. फायरिंग करने वाले की पहचान RPF कॉन्स्टेबल चेतन के तौर पर हुई है. चेतन एस्कॉर्ट ड्यूटी में तैनात था. वह फायरिंग करके ट्रेन से कूद गया. हालांकि, उसे मीरा रोड बोरीवली के बीच हिरासत में ले लिया गया।

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में सोमवार को अंधाधुंध फायरिंग हो गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाले RPF कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. हादसे में आरपीएफ के ASI समेत चार लोगों की मौत हो गई।

किस ट्रेन में हुई फायरिंग?

यह फायरिंग जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) की B-5 बोगी में हुई. ट्रेन जयपुर से मुंबई जा रही हैं।

हादसा कब और कहां हुआ ?

बताया जा रहा है कि ट्रेन पालघर स्टेशन से कुछ दूरी पर ही निकली थी. सुबह 5.23 बजे वापी से बोरीवलीमीरा रोड स्टेशन के बीच RPF कॉन्स्टेबल ने अचानक ट्रेन में फायरिंग कर दी।

कितने लोगों की मौत हुई?

हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है. इनमें एक RPF एएसआई टीका राम और तीन यात्री बताए जा रहे हैं. टीका राम एस्कॉर्ट प्रभारी थे।

फायरिंग करने वाला कौन?

बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाले की पहचान RPF कॉन्स्टेबल चेतन के तौर पर हुई है. चेतन एस्कॉर्ट ड्यूटी में तैनात था. वह फायरिंग करके ट्रेन से कूद गया. हालांकि, उसे मीरा रोड बोरीवली के बीच गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से हथियार भी जब्त कर लिया गया।

रेलवे ने क्या बताया ?

जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में गोलीबारी चलती गाड़ी से निचे कुदा RPF कॉन्स्टेबल चेतन
जयपुर एक्सप्रेस में गोलीबारी की घटना

वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक, पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी. आरोपी ने आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया. आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक घटना आज तड़के 5 से 5.30 बजे के बीच की बताई जा रही है जब जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन महाराष्ट्र के पालघर पहुंची तो अचानक आरपीएफ के एक जवान ने फायरिंग कर दी जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लोग • अपने आप को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे

हालांकि, इस फायरिंग में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में एक आरपीएफ का एएसआई और तीन यात्री

शामिल है। वहीं, कई पैसेंजर्स के भी गोली लगी है। जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक गोलीबारी की यह घटना वापी से बोरीवलीमीरा रोड स्टेशन के बीच हुई। आरपीएफ के कॉन्स्टेबल चेतन ने ही सबको गोलिया मारी हैं। मीरा रोड बोरीवली के बीच जीआरपी मुम्बई के जवानों ने कॉन्स्टेबल कल हिरासत में ले लिया है।

जयपुर से मुंबई जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। आरपीएफ के एक जवान ने चलती ट्रेन के अंदर यात्रियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में एक आरपीएफ के एएसआई सहित 3 पैसेंजर्स की मौत हो गई है। वहीं, कई लोगों के घायल होने की खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading