किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम

Rate this post

नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम है क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को नोएडा से संसद भवन तक किसानों के मार्च को रोकने के लिए बैरिकेट्स लगा दिए हैं पुलिस ने दलित प्रेरणा स्थल के पास ट्रैकों और क्रेन की मदद से सड़क पर बेरी कडलिंग कर दी है और तीन में से दो लाइन बंद कर दिए हैं केवल एक लाइन से वाहनों को मयूर विहार की ओर जाने की अनुमति दे रहे हैं.

ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा एक्सप्रेस पेपर सभी प्रवेश द्वार बंद कर दिए हैं नोएडा दिल्ली साइट पर बड़ी संख्या में यात्री जाम में फंसे हुए हैं किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण कालिंदी पर भी भारी ट्रैफिक है जबकि दंड फ्लाई पेपर ट्रैफिक सामान्य है.

दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने चिल्ला बॉर्डर पर वाटर कैनन और जवानों को भी तैनात किया है नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वह आवागमन के लिए नोएडा की आंतरिक सड़कों का उपयोग करें और नोएडा एक्सप्रेसवे से बचें किस नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवेके भूमि अधिग्रहण मुआवजे की मांग कर रहे हैं. 

बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में बात करते हुए, एक शीर्ष नोएडा पुलिस अधिकारी ने एएनआई को बताया कि धारा 144 लागू की गई है और सभी सीमाएं 24 घंटे के लिए बंद की गई हैं। सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। लोगों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े, इसके लिए व्यवस्थाएँ की गई हैं। सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। “हम किसानों के साथ चर्चा में हैं। सभी वाहनों की जांच हो रही है,” उन्होंने कहा।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्लान किए जा रहे प्रदर्शनों के पहले, गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार और गुरुवार के लिए सीआरपीसी की धारा 144 को लागू किया है। इसके अलावा, एक नोएडा पुलिस ने यातायात सूचना जारी की है, किसानों के विरोधी आंदोलन से जुड़ी गतिविधियों के कारण मार्ग परिवर्तनों की चेतावनी देते हुए।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसानों ने दिसम्बर 2023 से प्रदर्शन किया है, जिन्होंने स्थानीय प्राधिकृतियों द्वारा अधिग्रहित भूमि के लिए बढ़ी हुई मुआवजा और विकसित क्षेत्रों के लिए आंदोलन किया है।

नोएडा यातायात सूचना

गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 से सेक्टर 06 चौकी चौक तक और सैंडीप पेपर मिल चौक से हरोला चौक तक पर यातायात प्रतिबंधित किया जाएगा। गोलचक्कर चौक सेक्टर 15, राजनीगंधा चौक, सेक्टर 06 चौकी चौक, झुंडपुरा चौक, सेक्टर 8.10.11.12 चौक, हरोला चौक पर यातायात विघटन होगा। कठिनाई को कम करने के लिए सुझाए गए वैकल्पिक मार्ग। आपातकालीन वाहनों को सुरक्षित मार्गों पर मार्गदर्शन किया जाएगा। यातायात विघटन के दौरान सहायता के लिए यातायात हेल्पलाइन पर संपर्क करें: 9971009001।

नोएडा पुलिस यातायात सूचना का पूरा पाठ यहाँ है:

सार्वजनिक सूचना दी जाती है कि 08.02.2024 को किसानों की समस्याओं के संबंध में यूनाइटेड किसान मोर्चा के नेतृत्व में दिल्ली की ओर मार्च करने का प्रस्ताव है। इस कार्यक्रम के दौरान, कहा गया है कि गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 से सेक्टर 06 चौकी चौक तक और सैंडीप पेपर मिल चौक से हरोला चौक तक के मार्ग पर पूरी तरह से यातायात प्रतिबंधित होगा। प्रदर्शन के दृष्टिकोण से, गोलचक्कर चौक से यातायात को आवश्यकता के अनुसार पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading