भारतीय मूल के कीवी खिलाड़ी  रचिन रविंद्र ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, इंग्लिश गेंदबाजों की निकाली हवा

Rate this post

अहमदाबाद: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का ओपनिंग मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कीवी टीम के कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बोर्ड पर लगा दिए, और न्यूजीलैंड के सामने 283 रन का टारगेट रखा।

हालांकि न्यूजीलैंड ने अपनी पारी की तूफानी शुरुआत की और अंग्रेजों को जमकर कूटा। इंग्लिश गेंदबाजों की पिटाई करने में भारतीय मूल के कीवी खिलाड़ी रचिन रविंद्र का बहुत बड़ा हाथ रहा। उन्होंने तीसरे नंबर पर आकर तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया और दमदार शतक भी ठोक डाला।

रचिन रविंद्र ने 36 गेंदों में ठोका शतक

भारतीय मूल के स्टार न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रचिन रविंद्र का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ जमकर बोल रहा है। उन्होंने ओपनिंग वर्ल्ड कप मैच में ही 82 गेंदो पर शतक ठोक डाला। उनके बल्ले से अब तक इस पारी में 4 छक्के और 9 चौके भी देखने को मिले हैं। उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए भी 1 विकेट लिया।

रचिन रविंद्र वैसे तो न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में पैदा हुए हैं, लेकिन उनके माता-पिता भारतीय हैं। उनके पिता रवि कृष्णामुर्ती एक सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट हैं। वह न्यूजीलैंड आने से पहले अपने होमटाउन बैंगलुरु के लिए क्लब लेवल क्रिकेट खेला करते थे।

तीसरे विकेट के लिए हुई 200 रन की साझेदारी

डिवोन कॉन्वे और रचिन रविंद्र ने जिस तरह से आज बल्लेबाजी की वह अविश्वसनीय है। दोनों ने शतक तो ठोका ही। लेकिन साथ ही दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी भी हुई। कीवी टीम के ओपनर विल यंग जब आउट हुए थे , तो न्यूजीलैंड का स्कोर सिर्फ 10 रन था। उसके बाद से रचिन और कॉन्वे ने पारी संभाली और पीछे मुड़कर नहीं देखा। न्यूजीलैंड को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अपना पहला मैच जीतने के लिए अब सिर्फ 69 रन की दरकरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading