संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की मूर्ति का अपमान, सिर पर जूते रखने मामला सामने आया

Rate this post

Disrespect to the statue of Dr. Bhimrao Ambedkar राजस्थान (rajasthan) के जैसलमेर (jaisalmer) में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की मूर्ति से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, शहर के एक प्रमुख चौराहे पर स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क में अज्ञात बदमाशों ने सोमवार देर रात बाबा साहब की मूर्ति के सिर व हाथ पर जूते रख दिए. इस घटना के बाद दलित समाज में आक्रोश है

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरों की मदद के साथ फिंगरप्रिन्ट के जरिये अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुट गई. इस बारे में नगरपरिषद कमिश्नर ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. वहीं पुलिस ने मामले में शांति बनाए रखने की अपील की है।

घटना के खिलाफ अंबेडकरवादी संगठनों ने दिया धरना

मंगलवार सुबह घटना का पता लगने पर विभिन्न अंबेडकरवादी संगठनों में भारी रोष उत्पन हो गया. भीम आर्मी, भीमसेना, अंबेडकर शिक्षक संघ और अन्य अंबेडकरवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने और कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. वहीं घटना के खिलाफ अभी भी इन संगठनों का धरना जारी है।

पुलिस मौके पर पहुंची तो सोते हुए मिले चौकीदार

थानाधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि ‘अम्बेडकर पार्क में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब की मूर्ति का अपमान किया है. इसकी जानकारी मिलने ही पुलिस सुबह मौके पर पहुंचे गई व जांच पड़ताल शुरू की. पार्क में चौकीदार के रूप में दो व्यक्ति तैनात है लेकिन वह सोते हुए मिले. हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं कि घटना उनके सामने घटी या उन्हें कोई जानकारी नहीं है. इसके अलावा पार्क में लगे कैमरों को भी पुलिस खंगाल रही है. शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading