KVS PRT Result 2023: TGT, PRT सहित इन भर्तियों के नतीजे जारी KVS Result

Rate this post

KVS PRT Result 2023: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पीआरटी भर्ती एग्जाम की फाइनल प्रोविजनल लिस्ट जारी की है. जिसे उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं, साथ ही अन्य विषयों के परिणाम भी जारी कियें है आप उनको भी देख सकते है.

KVS Result 2023: केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) की तरफ से पीआरटी भर्ती 2023 के लिए फाइनल प्रोविजनल लिस्ट (Final Provisional List) जारी कर दी गई है. जो अभ्यर्थी इस भर्ती प्रोसेस में शामिल हुए थे, वह केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक साइट kvsangathan.nic.in पर जाकर फाइनल प्रोविजनल मेरिट लिस्ट देख सकते हैं.

फाइनल मेरिट लिस्ट टीजीटी, पीआरटी, लाइब्रेरियन, हिंदी ट्रांसलेटर सभी पदों के लिए एक साथ जारी की गई है. उम्मीदवार नतीजे चेक करने के लिए यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों की सुविधा के लिए डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिए गए हैं.

उम्मीदवारों को नतीजे चेक करने के लिए लॉगिन डिटेल्स दर्ज करनी होगी. फाइनल लिस्ट में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर, कैटगरी और वेटेज शामिल है. जिन अभ्यर्थियों के नाम इसमें शामिल हैं वे सफल माने जाएंगे. पास उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट की मदद भी ले सकते हैं.

KVS Result 2023: इन स्टेप्स की मदद से चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर ‘कैरियर’ टैब पर क्लिक करें.
स्टेप 3: फिर उम्मीदवार जिस पद के लिए आपने आवेदन किया है- टीजीटी, लाइब्रेरियन, हिंदी अनुवादक और प्राथमिक शिक्षक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार मांगी गई जरूरी डिटेल्स दर्ज करें.
स्टेप 5: फिर उम्मीदवार की स्क्रीन पर उसका परिणाम आ जाएगा.
स्टेप 6: अंत में उम्मीदवार PDF रिजल्ट का प्रिंट निकाल लें.

KVS Result 2023: ये हैं डायरेक्ट लिंक

टीजीटी डायरेक्ट लिंक

पीआरटी डायरेक्ट लिंक

लाइब्रेरियन डायरेक्ट लिंक

हिंदी ट्रांसलेटर डायरेक्ट लिंक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading