PM Modi Jodhpur पीएम बोले-कार्यक्रम में गहलोत नहीं थे, उन्हें भरोसा है, मोदी है तो सब ठीक होगा राजस्थान

Rate this post

PM Modi in Rajasthan Today Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जोधपुर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां पांच हजार से अधिक के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास किया। अब कुछ देर बाद वे रावण का चबूतरा में आमसभा को संबोधित किया खुली जीप में सवार होकर पीएम मोदी सभा स्थल पर पहुंच गए हैं। मंच पर भाजपा नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। कुछ देर में पीएम आमसभा को संबोधित करेंगे।

लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर भारतीय और विदेशी पर्यटक एक बार जोधपुर जरूर आना चाहता है। बीते दिनों जोधपुर में हुई जी-20 बैठक की तारीफ दुनिया भर के मेहमानों ने की। हर कोई रेतीले धोरों, मेहरानगढ़ किले और जसवंत थाड़ा को जरूर देखना चाहता है। भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे।

बतादें कि जोधपुर पहुंच कर पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही जोधपुर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच साल बाद जोधपुर पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट के लोकार्पण और शिलान्यास किया। कुछ देर बाद वे आमसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही जोधपुर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया।

पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी क्या है इसे मैं समझ सकता हूं। क्योंकि मैंने गरीबी को जिया है। गरीबी खत्म करने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। आपका सपना ही हमारा संकल्प है। राजस्थान को मजबूत बनाना है, इसलिए भाजपा को लाना है। पीएम मोदी ने कहा कि जितना कमल खिलेगा, उतना राजस्थान भी खिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को किसान, जवानों और वैज्ञानिकों से कोई लेना-देना नहीं है। इन्हें सिर्फ कुर्सी से मतलब है। वन रैंक वन पेशन को लेकर इन्होंने लोगों को गुमराह किया। इन्हें पहले से पता था कि इसमें कुछ नहीं हो सकता है। मोदी ने गारंटी के साथ इस वादे को पूरा किया है। वन रैंक वन पेशन के जरिए एक लाख परिवारों को 70 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। ये सिर्फ भाजपा की कर सकती है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से कर्ज माफी का वादा किया, लेकिन उनकी जमीनें नीलाम कर दी गईं। राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों ने धोखा दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का डंका पूरी दुनियां में बज रहा है, लेकिन ये कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा है। उन्हें इससे दुख हो रहा है। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने भारत को दुनियां की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना दिया है। अब हम तीसरे पायदान तक जाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि हम आत्मनिर्भर बनने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। वोकल फॉल लोकल सभी के जीवन का हिस्सा बन रहा है। उन्होंने कि दो अक्तूबर को दिल्ली के एक खादी सेंटर से 1.5 करोड़ की बिक्री हुई। इससे लाखों गंरीबों को फायदा हुआ। इसलिए ही मैं कहता हूं कि मेरा देश बदल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में ऐसा कोई त्योहार नहीं है जब पत्थरबाजी न होती हो। लेकिन, ये सरकार सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को अपराध में नंबर वन बना दिया है। यहां आए दिन महिला अत्याचार की खबरें आती रहती हैं। कांग्रेस की एक विधायक खुद कहती है कि मैं सुरक्षित नहीं हूं। सोचिए आम लोगों के हालात क्या होंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के युवाओं से बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करने वाली सरकार ने युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया है। भाजपा सरकार बनने के बाद इस माफिया को छोड़ा नहीं जाएगा।

पीएम मोदी ने लाल डायरी को लेकर भी कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लोगों से कहा कि आप बताइए कि लाल डायरी के राज खुलने चाहिए की नहीं खुलने चाहिए। लेकिन, कांग्रेस इसके राज नहीं खुलने देगी, इसलिए भाजपा की सरकार लाइए। हम भ्रष्टाचार करने वालों को नहीं छोड़ेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आपके वोट की ताकत से राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी। इससे राजस्थान पर्यटन में नंबर वन बनेगा। मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट से पर्यटन क्षेत्र में तेजी जाएगी। इसलिए भाजपा सरकार हर प्रदेश में नए एयरपोर्ट बना रही है। पीएम ने कहा कि जब सुविधाएं बढ़ेंगी तो पर्यटक ज्यादा जाएं|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading