Aaj Ka Match Kon Jeeta : दक्षिण अफ्रीका बनाम बंगलादेश

4/5 - (2 votes)

दक्षिण अफ्रीका ने बंगलादेश को 149 रनों से विश्व कप में हराया। विश्व कप 2023 है क्रिकेट मुकाबले में आज दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया टॉस दक्षिण अफ्रीका ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया विकेटकीपर कंटेंट डिकॉक की एक विस्फोटक पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को जीतने के लिए 383 रन का लक्ष्य दिया और बांग्लादेश की पूरी टीम ऑल आउट हो गई दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 149 रनों से जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले में 382 रन बनाए दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक रन डिकॉक ने बनाए उन्होंने 174 रन की पारी खेली 140 गेंद का सामना किया 15 चौके और 7 शानदार छक्के लगाए इसके अलावा हेनरी क्लासेंन ने भी 90 रन की एक ताबड़तोड़ पारी खेली जिन्होंने केवल 49 गेंद का सामना किया 2 चौके और 8 शानदार छक्के लगाए और अंतिम के ओवर में डेविड मिलर ने चार छक्के लगाकर के दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 382 रन पहुंचा दिया।

जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बहुत ही खराब रही केसिंग और रबाडा और माइक्रो जंक्शन ने बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज और पूरी टीम को उधेड़ कर रख दिया बची हुई कसर विलियमसन और अन्य तेज गेंदबाजों ने निकाल दी बांग्लादेश की पूरी टीम और आउट हो गई और इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रनों से हार गई।

दक्षिण अफ्रीका की इस विश्व कप में यह चौथी जीत है 5 मैचों में चार जीत एक हार के साथ पोइटिग टेबल में अफ्रीका दूसरे नंबर पर पहुंच गई है एक मात्र हर दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ 39 रनों से मिली थी जो कि दक्षिण अफ्रीका को इस विश्व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ उलट फेयर का शिकार होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Online News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading